Feb 16, 2024
HIGHLIGHTS
- 3 साल में ब्रांड वैल्यू में 94 फीसदी की बढ़ोतरी
- शाहरुख के पांच साल तक बड़े पर्दे से दूर रहने से ब्रांड वैल्यू पर काफी असर पड़ा
मुंबई: दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड में ब्रांड वैल्यू की हिस्सेदारी के मामले में रणवीर सिंह शाहरुख खान से आगे निकल गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणवीर की ब्रांड वैल्यू 2019 में 776 करोड़ से बढ़कर 2022 में 1312 करोड़ हो गई। समीक्षकों के मुताबिक, कोरोना काल में भले ही बॉलीवुड में फिल्में बननी बंद हो गईं, लेकिन रणवीर ने अपनी ब्रांड वैल्यू बरकरार रखी है। सोशल मीडिया पर उनकी लगातार मौजूदगी समेत अन्य कारण भी इसके लिए जिम्मेदार हैं.
वहीं, शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' आखिरी बार 2018 में रिलीज हुई थी और वह भी फ्लॉप रही थी। इसके बाद शाहरुख खान पांच साल तक बड़े पर्दे से गायब रहे. हालांकि, 2023 में उनकी तीन फिल्में एक साथ रिलीज हुईं, लेकिन तब तक रणवीर, शाहरुख से काफी आगे निकल चुके थे।कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख की ब्रांड वैल्यू फिलहाल 456 करोड़ आंकी गई है।ट्रेड सर्किल के मुताबिक, रणवीर मौजूदा पीढ़ी को शाहरुख से ज्यादा आकर्षित कर सकते हैं। खासकर फैशन से लेकर ऑटोमोबाइल तक कई ब्रांड रणवीर को पहली पसंद देते हैं।