Loading...
अभी-अभी:

महिला डॉक्टर की पोस्ट पर हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड

image

Sep 8, 2017

भोपाल : राजधानी के हनुमानगंज थाना क्षेत्र में एक महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ मामले में नया मोड़ सामने आया। महिला डॉक्टर द्वारा हनुमानगंज थाने में फोन पर दर्ज कराई गई शिकायत को नजरअंदाज करने वाले हेड कॉन्स्टेबल गणेश प्रसाद को सस्पेंड किया हैं।

दरअसल बीते मंगलवार रात महिला डॉक्टर गीतांजली शर्मा हनुमानगंज क्षेत्र से गुजर रही थी। गीतांजली शर्मा को ऐसा आभास हुआ कि मारुति कार में सवार चार युवक उनका पीछा कर रहे हैं। कार में सवार युवक गीतांजली को रुकने की धमकी दे रहे थे।

गीतांजली शर्मा ने जस्ट डायल वेबसाइट से हनुमानगंज थाने का नम्बर हासिल कर उस पर फोन लगाया। हनुमानगंज थाने में ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल गणेश प्रसाद ने फोन उठाया। गीतांजली शर्मा द्वारा पुलिस कर्मचारी गणेश प्रसाद को अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ की जानकारी देकर मदद की गुहार लगाई गई।

इस बात पर हेड कॉन्स्टेबल गणेश प्रसाद ने कहा कि यह एक छोटी से घटना हैं। ऐसी चीजे आए दिन होती हैं, यह तो आम बात हैं। इसके बाद गीतांजली शर्मा का फोन कट कर दिया गया। हनुमानगंज पुलिस की इस लापरवाही से नाराज गीतांजली शर्मा ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अपना प्रतिक्रिया व्यक्त की।

फेसबुक पर गीतांजली शर्मा ने घटना का जिक्र करते हुए बताया हैं कि महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने लिखा कि रास्ते में मारुती सवार चार युवकों ने उसे कई बार रोकने का प्रयास किया। जब उसने जस्ट डायल से नंबर लेकर पुलिस को कॉल किया तो पुलिस ने कहा चिंता मत कीजिए ऐसा होता हैं।

भोपाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस ऐसे काम करती हैं, शर्म आना चाहिए। गीतांजली शर्मा के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया गया मैसेज वायरल हुआ और प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भी इसे संज्ञान में लिया।

जिसके बाद प्रधान आरक्षक के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए और भोपाल एसपी नॉर्थ हेमंत चौहान ने लापरवाही बरतने के आरोप में हेड कॉन्स्टेबल गणेश प्रसाद को आज शुक्रवार को सस्पेंड कर दिया।

फिलहाल लापरवाह प्रधान आरक्षक को तो संस्पेंड कर दिया गया और पुलिस अधिकारियों को कहना हैं कि भले ही महिला चिकित्सक गीतांजली कार्यवाई न चाहे पर अभद्रता करने वाले आरोपियों की तलाश कर कार्यवाई की जाएगी।